आखिर किन कारणों से नही चल सकती भारत में सेल्फ ड्राइविंग कारें

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 12:49:15 PM
What reasons can not end up in India self Driving Cars

नई दिल्ली। सेल्फ ड्राइविंग का कॉन्सेप्ट पूरी दुनिया में चर्चाओं का विषय बना हुआ है। ऑटो सेक्टर की कई कंपनियों द्दारा इस ओर काम किया जा रहा है। जल्द ही कंपनियां इस कॉन्सेप्ट की कारों को वैश्विक स्तर पर सड़को पर उतार देगी। लेकिन बात करें भारत की तो हाल ही में मारुति सुजुकी के चेयरमैन आर. सी. भार्गव द्रारा दिए गए बयान नें भारत में सेल्फ ड्राइविंग कारों के आनें पर प्रश्न चिह्न सा लगा दिया है।

मर्सिडीज बेंज ने उठाया अपनें अपकमिंग कॉन्सेप्ट से पर्दा

भार्गव का मानना है कि स्वचालित या सेल्फ ड्राइविंग कार भारत की सड़को पर नही चल सकती। क्योंकि ‘यहां कोई भी सड़क के नियमों का पालन नहीं करता है।’ भार्गव का यह बयान ऐसे समय में आया है, जहां दुनिया भर में सेल्फ ड्राइविंग कारों को लेकर चर्चाएं चल रही है।

वाहन उद्योग ऐसे वाहनों को बड़ी उम्मीद की नजर से देख रहा है। गुरुवार को यहां एक कार्यक्रम में सेल्फ ड्राइविंग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मैं चाहूंगा कि लोग भारतीय हालात में इस प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करें और आजमाएं।’

पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री में जर्मनी को पिछे छोड़ सकता है भारत

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि कोई प्रौद्योगिकी काम करेगी, जबकि कोई किसी ड्राइविंग नियमों का पालन नहीं कर रहा हो। यहां कोई भी किसी प्रणाली का पालन नहीं करता। आप ग्राहक के व्यवहार का अनुमान लगाने वाली प्रौद्योगिकी कैसे बनाएंगे। कोई भी ग्राहक के व्यवहार के बारे में अनुमान नहीं लगा सकता।’  वहीं दूसरी तरफ भार्गव नें ओला और उबर जैसी कैब कंपनियों को उद्योगों के लिए अच्छा बताया है।

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पार की बोल्डनेस की हद ,बगैर अंडरगारमेंट्स पहने ही पहुंच गयी इवेंट में 

ताली बजाये और रोगों से छुटाकारा पाए 

गर्भवती मां को पता होना चहिये अपने गर्भ में पलने वाले “बच्‍चे” के बारे में ये बातें



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.