Volkswagen की खराब कारों से यूरोप पर मंडरा रहा है मौत का प्रदूषण

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 12:28:38 PM
Volkswagen's worst cars Europe is facing death on pollution

बॉस्टन। जर्मनी में 2008 से 2015 के दौरान बेची गई 26 लाख फॉक्सवैगन कारों की वजह से यूरोप में 1,200 लोगों की समय से पहले मृत्यू हो सकती है। इन कारों को उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बनाने के लिये गड़बड़ी की गई है। एक नए अध्ययन में यह दावा करते हुये कहा गया है कि इनसे फैलने वाले प्रदूषण से व्यक्ति अपने जीवन का करीब एक दशक गंवा देगा।

इन दमदार फीचर्स से लैस है Lamborghini की ये कार

मैसाचुसेट्स इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एमआईटी के अमेरिका में शोधकर्ताओं का अनुमान है कि जर्मनी में बेची गई इन कारों से अधिक उत्सर्जन से यूरोप में अनुमानत 1,200 लोगों की समय से पहले मृत्यु हो जायेगी।

इनमें से करीब 500 मौतें जर्मनी में होने का अनुमान रिपोर्ट में लगाया गया है। ऐसे में 60 प्रतिशत से अधिक मौत पड़ोसी देशों मसलन पोलैंड, फ्रांस और चेक गणराज्य में होंगी।

इन दमदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Baleno RS

सितंबर, 2015 में जर्मनी की कार कंपनी फॉक्सवैगन ने दुनिया भर में 2008 से 2015 के दौरान बेची गई 1.1 करोड़ कारों में उत्सर्जन मानकों को चकमा देने वाला उपकरण लगाने की बात स्वीकार की थी।

रेनो ने कार डिजाइनिंग के लिए चेन्नई में खोली अकादमी

होंडा ने भारत में बंद की मोबिलियो की बिक्री

फॉक्सवैगन इंडिया की बिक्री फरवरी में 58 प्रतिशत बढ़ी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.