विंटेज कार रैली में दिखीं 100 से अधिक पुरानी दुर्लभ गाड़ियां

Samachar Jagat | Sunday, 19 Feb 2017 12:00:14 PM
Vintage car rally seen in more than 100 rare vintage cars

नई दिल्ली। ऐसे समय में जब युवा फैंसी और अधिक क्षमता वाली कार के दीवाने हैं, 21 गन सैल्यूट इंटरनेशनल विंटेज कार रैली एंड कॉनकोर्स शो में अपेक्षाकृत ’धीमी और ’पुरानी लेकिन अपने काल की शानदार कारों की धूम देखने को मिली। इंडिया गेट पर इस रैली की शुरूआत हुई। इस रैली में पुरानी बेंज 1914 से लेकर मून मोटर कार के आखिरी मॉडल टूरर 1922 के साथ-साथ सैन्य वाहन भी प्रदर्शित किए गए। इस तीन दिवसीय कार रैली के सातवें संस्करण में बड़ी संख्या में कार को लेकर उत्साही लोगों ने हिस्सा लिया।

टोयोटा ने भारत में पेश की नई Prius Hybrid

विंटेज कारों के शौकीन रंजीत प्रताप के पास 50 कारें हैं और वे अपनी तीन कारों के साथ पहली बार इस रैली में हिस्सा ले रहे हैं। प्रताप ने कहा, ’’मुझे कार पसंद हैं। मैं लगभग एक दशक से क्लासिक कारों को खरीदता रहा हूं। मेरे पास एक गैराज है और खास लोग हैं जो मेरी विंटेज कारों को दुरूस्त हालत में रखते हैं। यह रैली 19 फरवरी यानि आज ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर समाप्त होगी। करीब 20 सदस्यों का निर्णायक मंडल विभिन्न श्रेणियों में इस रैली को जज करेंगे।

नेताओं और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने का सशक्त माध्यम है 'Facebook'

इस रैली में ना सिर्फ दुनिया भर के शानदार कारों को प्रदर्शित किया जाता है बल्कि अपने जमाने की बेहतरीन गाड़ियों की मरम्मत करने और उन्हें चालू हालत में बनाये रखने वालों की सराहना भी की जाती है। पर्यटन विभाग के सचिव विनादे जुत्शी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।-एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.