टोयोटा ने भारत में पेश की नई Prius Hybrid

Samachar Jagat | Saturday, 18 Feb 2017 09:54:52 AM
Toyota's new Prius hybrid launched 2017 in India

नई दिल्ली।  जापान की प्रमुख कंपनी टायोटा ने फोर्थ जनरेशन 2017 टोयोटा प्रियस हाइब्रिड (2017 Toyota Prius Hybrid) कार को भारत में पेश कर दिया है। इस कार की कीमत 38.96 लाख रुपए रखी गई है। 

इंजन की खासियत
इंजन की बात करे तो इस कार में 1.8 लीटर का 4 सिलंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। यह 26.27 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देने वाला इंजन कम्बाइन में 132 बी.एच.पी की पावर पैदा करता है। 

टायोटा 232
इस हाइब्रिड कार में नया शार्प डिजाइन, एंगुलर हेड लैम्प्स और टेल लैम्प्स दी गई हैं। कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 10 स्पीकर्स से लैस JBL का ऑडियो सिस्टम लगा है जो म्यूजिक का बेहतरीन एक्सपीरिएंस देगा। 

टायोटा 232
सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो कार में ABS, स्टेबिलिटी कंट्रोल व ट्राजेंक्शन कंट्रोल सिस्टम लगा है जो सुरक्षा से सड़क पर कार ड्राइव करने में मगद करेगा। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस हाइब्रिड कार को बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.