ये हैं नई मर्सिडीज़ ई-क्लास के टॉप-5 फीचर

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 05:14:23 PM
top 5 features of mercedesbenz eclass lwb

मर्सिडीज़ की नई ई-क्लास कल लॉन्च होनी है, इसकी काफी सारी जानकारियां सामने आ चुकी हैं। मसलन भारत दूसरा देश है जहां मर्सिडीज़ लंबे व्हीलबेस वाली ई-क्लास को उतार रही है। इसके अलावा भारत पहला देश है जहां नई ई-क्लास राइट हैंड ड्राइव मोड में आएगी। लंबे व्हीलबेस के अलावा नई ई-क्लास में और भी कई खासियतें समाई हैं, यहां हम बात करेंगे इस कार के ऐसे ही टॉप-5 फीचर्स की जो इसे बनाते हैं सबसे खास…

1. एयर सस्पेंशन सिस्टम

एयर सस्पेंशन सिस्टम, कारों में आने वाला सबसे आरामदायक सस्पेंशन सिस्टम होता है। इस में पारंपरिक कॉइल स्प्रिंग की जगह एयर स्प्रिंग्स और एयर कंप्रेशर लगा होता है। इस सिस्टम के सेंसर रास्तों के अनुसार सेटिंग बदलते रहते हैं। ई-क्लास में लिफ्ट मोड भी मिलेगा, जो कार के ग्राउंड क्लीयरेंस को 15 एमएम तक बढ़ा देगा।

2. इलेक्ट्रिक रियर सीट

आगे के अलावा इस में पिछली तरफ भी इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सीटें मिलेंगी। सीट और हेडरेस्ट को अपने मुताबिक सेट किया जा सकता है। इस सीट में मैमोरी फंक्शन भी दिया गया है। एक बटन के जरिये फ्रंट सीटें आगे खिसक जाती हैं और पीछे वाले पैसेंजर को ज्यादा जगह मिलती है।

3. एलईडी हैडलैंप्स

नई ई-क्लास में मर्सिडीज़ की पारंपरिक पहचान को बरकरार रखते हुए कई मॉर्डन अपडेट्स किए गए हैं। इसके फुल एलईडी हैडलैंप्स इसे कतार से अलग खड़ा करने को काफी हैं। स्वैप्ट-बैक स्टाइल के हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें भी दी गई हैं।

4. बर्मस्टर ऑडियो सिस्टम

मनोरंजन के लिए नई ई-क्लास में 13 सराउंड साउंड स्पीकर वाला बर्मस्टर का ऑडियो सिस्टम मिलेगा। इस में एस-क्लास वाला 12.3 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है। इन के अलावा 64 कलर वाली एंबियंट लाइटिंग और स्टीयरिंग व्हील पर टच सेंसटिव कंट्रोल दिए गए हैं।

5. सेफ्टी टेक

यह अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसका बॉडी स्ट्रक्चर कम वजनी होने के साथ-साथ काफी मजबूत भी है। इस में मजबूत एल्यूमिनियम और हाई स्ट्रेंथ वाले स्टील का इस्तेमाल हुआ है। यूरोपीयन क्रैश टेस्ट में इसे 5-स्टार रेटिंग हासिल हुई है। इस में 7-एयरबैग, एबीएस और ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) दिया गया है।

यह भी पढें : मौजूदा मर्सिडीज़ ई-क्लास से कितनी अलग है नई ई-क्लास, जानिये यहां

Source: Cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.