ये है भारत की सबसे मंहगी कारें, जानिए क्या है इनमें खास

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 04:52:51 PM
This is India's most expensive cars, you know all these special

भारतीय कार बाजार की बात करें तो भारत में मंहगी और लग्जरी कारों का शौक रखनें वालो की कमी नहीं है। कई विदेशी लग्जरी कार निर्माता कंपनियों नें भारतीय बाजार में अपनें कदम रखे है। ये कंपनियां अपनी कारों को अन्य देशों के साथ भारतीय बाजार में भी लॉन्च करती आई है।

भारतीय बाजारों में भी इन कारों को खूब पंसद किया जाता है। इनकी आक्रामक कीमत के चलते इन कारों को खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन इनकी वैश्विक स्तर पर मौजूद वैल्यू के चलते लोग इनके दिवानें है। तो आइए आज हम आपको बतानें जा रहे है कुछ ऐसी ही कारों के बारे में जो है देश की सबस मंहगी कार।

जानिए किस बाइक नें कर रखा है पूरी दुनिया को अपना दिवाना

रॉल्स-रॉयस फैंटम

इस शानदार कार को खास बनाता है इसमें लगा ट्विन-टर्बो 6.6-लीटर वी12 इंजन। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये इंजन 453 बीएचपी का पावर और 720एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। रॉल्स-रॉयस फैंटम 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार महज़ 5.9 सेकेंड में पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 240 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 8 करोड़ रुपए है।

रॉल्स-रॉयस रेथ

रॉल्स रॉयस रेथ में 6.6-लीटर वी12 इंजन लगाया गया है। इसका जबर्दस्त क्षमता वाला इंजन  624 बीएचपी का पावर और 800 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। ये कार 4.6 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कार की टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस कार की कीमत 4.6 करोड़ रुपए है।

मर्सिडीज बेंज ने उठाया अपनें अपकमिंग कॉन्सेप्ट से पर्दा

बेंटले मुलसैन

बेंटले मुलसैन में 6.75-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन से लैस किया गया है। जो कि 505 बीएचपी का पावर और 1020एनएम  क्षमता का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये कार महज़ 5.3 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। कार की टॉप स्पीड 296 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस कार की शुरूआती कीमत 5.5 करोड़ रुपए है।

मर्सिडीज़ बेंज़ एस 600 गार्ड-

मर्सिडीज़-बेंज़ की इस कार को 'एस 600' नाम से जानी जानें वाली सबसे सुरक्षित कार है। मर्सिडीज़-बेंज़ एस 600 गार्ड बैलिस्टिक प्रोटेक्शन को शामिल किया गया है। कार के इंजन की बात करें तो इसमें में वी12 पेट्रोल इंजन लगा है जो 530 बीएचपी का पावर और 830एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 7जी-ट्रॉनिक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इसकी शुरूआती कीमत 8.9 करोड़ रुपए है।

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पार की बोल्डनेस की हद ,बगैर अंडरगारमेंट्स पहने ही पहुंच गयी इवेंट में 

Read more: पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा

जाने, सुहागरात से जुड़ी कुछ अजीब बाते 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.