ये है भारतीय बाजार का अबतक का सबसे मंहगा स्कूटर

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 02:28:28 PM
The Indian market is still the most expensive scooter

नई दिल्ली। इटली की फेमस दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी ‪पियाजियो नें इसी साल भारतीय बाजार में अपना स्कूटर वेस्पा 946 एमपोरिओ अरमानी को पेश किया है। जो कि अबतक का भारतीय बाजार में सबसे मंहगा स्कूटर है।  भारतीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 8 से 10 लाख रुपए के बीच में रखी गई है। आक्रामक कीमतों के चलते इसका मुकाबला भारतीय बाजार में कार और बाइक्स को टक्कर देनें के लिए काफी है।

टोयोटा की फॉर्च्यूनर आज होगी भारतीय बाजार में पेश

इस शानदार स्कूटर को Armani ब्रांड के 40 साल और पियाजियो ग्रुप के 130 साल पूरे होने के मौके पर साथ में मिलकर डिजाइन किया गया है।आपको बता दें कि कंपनी नें इसका उत्पादन इटली में ही करनें का फैसला लिया है। भातीय बाजार में इसे मिली प्रतिक्रिया के चलते कंपनी इसके इंपोर्ट पर विचार विमर्श करेगी।

हार्ले डेविडसन फोर्टी एट जो है किमत में बेहद किफायती

इस स्कूटर के इंजन की बात करें तो इसमें 4 स्ट्रोक 125 सीसी का 3 वॉल्व मोनोसिलिंडर इंजन दिया गया है। साथ ही इसमें 11.7 हॉर्स पावर का दमदार इंजन से लैस किया गया है। इसके फीचर पर नजर डालें तो इसमें वेस्पा 946 में एलईडी हैडलैंप्स और टेल लैंप्स होंगे। यह स्कूटर ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से युक्त होगा। बाइक की तरह ही फिसलने के बचने के लिए एंटी-स्लिप रेग्युलेटर के साथ डिस्क ब्रेक भी मौजूद होगें।

Read more: अगर बनना चाहते है सभी के चहिते, तो जरूर अपनाएं यह छोटी-छोटी मगर खास बातें

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण...

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.