आधिकारिक तौर पर शुरू हुई टाटा टीगॉर की बुकिंग

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 04:31:08 PM
Tata tigor official bookings commence

टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर टीगॉर सेडान की बुकिंग शुरू कर दी है, इसे 5000 रूपए में बुक किया जा सकता है। टीगॉर, टियागो हैचबैक पर बनी कॉम्पैक्ट सेडान है, इसे 29 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।

टियागो और हैक्सा की तरह टीगॉर को भी टाटा की नई इंपेक्ट डिजायन थीम पर तैयार किया गया है। आगे और साइड से यह काफी हद तक टियागो हैचबैक से मिलती है, लेकिन पीछे वाला हिस्सा एकदम अलग है। टाटा टीगॉर में थ्री-डायमेंशन हैडलैंप्स के साथ स्मोक्ड लैंस, स्पोर्टी ब्लैक बेज़ल और शार्प टेल लैंप्स दी गई है। लम्बाई में यह टियागो से 276 एमएम ज्यादा लम्बी है, इस वजह से इसके केबिन में भी ज्यादा जगह मिलेगी। टीगॉर का बूट स्पेस 419 लीटर का है, इस मामले में यह कंपनी की जेस्ट सेडान से भी आगे है।

टीगॉर का केबिन टियागो हैचबैक से लिया गया है, इस में बोल्स्टर सीटें, ड्यूल-टोन कॉकपिट, 24 यूटिलिटी स्पेस और हारमन का ऑडियो सिस्टम दिया गया हैं। केबिन में ज्यादा जगह होने की वजह से इस में पीछे वाले पैसेंजर को अच्छा लैगरूम मिलेगा, पीछे वाली सीटों पर औसत कद-काठी वाले तीन पैसेंजर को बैठने में ज्यादा परेशानी नहीं आएगी।

टीगॉर में टियागो हैचबैक वाले ही पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन मिलेगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वर्जन में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा, यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। टियागो हैचबैक की तरह टीगॉर में दो ड्राइव मोड सिटी और ईको मिलेंगे।

क्या आप जानते हैं ?

भारत में कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट की शुरूआत टाटा इंडिगो सीएस के साथ हुई थी, अब इस सेगमेंट में मारूति की स्विफ्ट डिजायर बादशाह मानी जाती है। टीगॉर के साथ टाटा मोटर्स कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में अपनी पकड़ को फिर से मजबूत करने की कोशिश कर रही है। संभावना है कि टियागो हैचबैक की तरह टीगॉर भी बिक्री के अच्छे आंकड़े जुटाएगी।

source - cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.