टाटा लाई नई मेगापिक्सल कार, 1 लीटर पेट्रोल में 100 कि.मी का सफर करेगी तय

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 08:39:06 AM
Tata bought the car new megapixel, 1 liter of 100 km, will meet to decide

नई दिल्ली। भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही भारतीय कार बाजार को एक नायाब तोहफा देने जा रही है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के कारण किफायती कारों का मार्केट उठनें की संभावना बढ गई है। ऐसे में टाटा अपनी नई कार मेगापिक्सल लेकर आया है। आपको बता दे कि यह कार टाटा नैनो का ही एक नया अपग्रेडेशन एडिशन है। जो बाजार में कई यूनीक कॉम्बिनेशन में ग्राहको को मिलेगी।

जल्द भारत में पेश होगी ये दमदार बाइक

कार का दमदार और कीफायती इंजन ग्राहको को 1 लीटर में 100 किलोमीटर तक का सफर तय करा सकेगी। कंपनी भारतीय बाजार में इसे जनवरी 2017 तक पेश करनें की योजना बना रही है। ऑटो सेक्टर में इसे अब तक सबसे एडवांस टेक्नोलॉजी वाली कार बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस कार को कंपनी 5 से 6 लाख रुपए तक की कीमत पर बाजार में पेश करेगी।

आपको बता दें कि टाटा मेगापिक्सल को 82 वें जिनेवा मोटर शो में पहली बार पेश किया गया था। कार की खासियत ये है कि ये पेट्रोल से नहीं बल्कि बैटरी से चलती है। इसे ड्राइविंग के दौरान भी चार्ज किया जा सकता है। इंजन की बात करें तो इसमें 325 सीसी का इंजन दिया गाय है। जो कि 110 केएमपीएल की टॉप स्पीड देनें में सक्षम है। कार में 13.5 बीएचपी का इंजन है। जो कि 500 एमएम टॉर्क जनरेट करता है। इसमें लगा पेट्रोल इंजन जनरेटर बेहद कम फ्यूल कंज्यूम करता है।

भारत में 9 नवंबर को पेश होगी निसान जीटी-आर

नजर डालें कार के मॉडल पर तो इस कार में 13 किलो वॉट की लीथियम बैटरी लगी हुई है। कार की लंबाई-3505 एमएम, चौड़ाई-1673 और उंचाई- 1405 एमएम है।

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?

महिलाओं के लिए वक्ष की अहमियत और जाने वक्ष से जुड़े तथ्य

क्या लड़के भी करते है फेक ऑर्गेज्म, जाने?

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.