स्विफ्ट पंसदीदा कार, तो पल्सर लोकप्रिय मोटरसाइकिल

Samachar Jagat | Sunday, 19 Feb 2017 03:33:50 PM
Swifts favorite car popular motorcycle Pulsar

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में मारुति सुजुकी इंडिया की एंट्री लेवल सिडैन स्विफ्ट लगातार दूसरे वर्ष पंसदीदा कार बनी रही है। वहीं, बजाज ऑटो की पल्सर सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिल बनकर उभरी है। ऑनलाइन ऑटोमोबाइल मार्केटप्लेस ड्रूम ने भारतीय ऑटोमोबाइल उपभोक्ताओं की पसंद पर आधारित अपनी वार्षिक सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी की जिसमें यह दावा किया गया है। इसमें कहा गया है कि मारुति सुजुकी की स्विफ्ट लगातार दूसरे वर्ष सबसे लोकप्रिय कार बनी रही है।

विंटेज कार रैली में दिखीं 100 से अधिक पुरानी दुर्लभ गाड़ियां

बाइक सेगमेंट में बजाज पल्सर सबसे लोकप्रिय वाहन के रूप में उभरा है। हीरो पैशन प्रो और बजाज की डिस्कवर पल्सर से कुछ ही पीछे रही। स्कूटर वर्ग में सुजुकी एक्सेस और होंडा एविएटर को पीछे छोड़ते हुए होंडा एक्टिवा सबसे लोकप्रिय स्कूटर बनकर उभरा है। देश में सुपरबाइकों की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है और कई कंपनियाँ इसमें जोरशोर से लगी हुई है। हालाँकि, इस सूची में हार्ले डेविडसन और केटीएम की मोटरसाइकिलों ने सबको पीछे छोड़ दिया है।

टोयोटा ने भारत में पेश की नई Prius Hybrid

वाहनों के रंगों को लेकर भी इस सर्वेक्षण में कई रोचक बात सामने आई है। कार के मामले में लोग जहाँ सफेद रंग को ज्यादा पंसद करते हैं, वहीं मोटसाइकिल वर्ग में काले रंग का बोलबाला है। ईंधन के रूप में अब लोग डीजल वाहनों को अधिक पंसद करने लगे हैं। इस मामले में स्वच्छ ईंधन सीएनजी से चलने वाले वाहनों की माँग प्रभावित हुई है। -एजेंसी

इन ख़बरों पर भी डालें एक नजर :-

UP Election 2017 : जिस पार्टी को मिलेगा ओबीसी का साथ, वही बनेगा यूपी का सरताज

गूगल पर भूलकर भी ना करें ये सर्च, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन हुआ लांच, फ्री में मिलेगा इंटरनेट

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.