चीन में परिचालन शुरू करेगी सोनालिका ट्रैक्टर्स

Samachar Jagat | Tuesday, 23 May 2017 10:18:05 PM
Sonalika Tractors to foray into China this fiscal

नई दिल्ली। सोनालिका इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड मौजूदा वित्त वर्ष में चीन में परिचालन शुरू करेगी। कंपनी वहां पर अपनी असेंबलिंग लाइन लगाने की योजना को अंतिम स्वरूप देने की प्रक्रिया में है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने बताया कि कंपनी चीन में नई उत्पादन इकाई लगाने की योजना पर काम कर रही है।

कंपनी की पहले ही अफ्रीका के कैमरून में एक उत्पादन इकाई है।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए अगला प्रमुख बाजार चीन है और अब हम चीन में अपना परिचालन शुरू करने के अंतिम दौर में है। हम चीन में दीर्घावधि निवेश को लेकर चल रहे हैं।

हालांकि, कंपनी ने अपनी चीन योजना के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी लेकिन यह बताया कि उसका ‘सॉइल्स’ ब्रांड वहां मौजूद है।

इसके अलावा कंपनी मौजूदा वित्त वर्ष में ट्रैक्टरों के यानमार ब्रांड का विनिर्माण और निर्यात शुरू करेगी। यानमार एक जापानी ब्रांड है जिसने सोनालिका में करीब 1800 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

वित्त वर्ष 2016-17 में कंपनी की आय 17 प्रतिशत बढक़र 4,268 करोड़ रुपए रही है। इस अवधि में कंपनी ने कुल 81,531 ट्रैक्टरों की बिक्री की है।

उल्लेखनीय है कि सोनालिका विश्व की प्रमुख ट्रैक्टर निर्यातक कंपनी है। इसकी सालाना उत्पादन क्षमता तीन लाख ट्रैक्टर है। कंपनी ने हाल ही में पंजाब के होशियारपुर में एक नया संयंत्र शुरू किया है जो विश्व का सबसे बड़ा ट्रैक्टर विनिर्माण संयंत्र है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.