स्कोडा 2025 तक लाएगी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार

Samachar Jagat | Tuesday, 23 May 2017 11:45:11 AM
Skoda will bring electric sports car by 2025

नई दिल्ली। विदेशों में तो इलेक्ट्रीक कारें चलन में है और अब जल्द ही इसकी शुरूआत भारत में भी होने वाली है। स्कोडा 2025 तक देश में इलेक्ट्रीक स्पोर्टस कार उतारने जा रही हैै। इसकों लेकर कंपनी की और से तैयारियां भी शुरू हो गई है। 

स्कोडा कंपनी की माने तो वह पूरी तरह इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार डिवेलप करने पर विचार कर रही है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि यह कार साल 2025 तक बाजार में होगी।

स्कोडा ने खुलासा किया कि एमईबी इलेक्ट्रिकल आर्कि इस स्पोर्ट्स कार के मकैनिकल बिट्स तैयार करेगा। माना जा रहा है कि पावर और डायनैमिक्स के पहलू पर यह ढांचा कंपनी को खासा मदद प्रदान करने वाला है।

पिछले महीने स्कोडा ने विजन ई कॉन्सेप्ट कार शोकेस की थी, जिसमें 2 इलेक्ट्रिक मोटर्स दिए गए थे। यह कार 302 बीएचपी का पावर जेनरेट कर सकती है, इसमें 4-वील ड्राइव फीचर दिया गया था।

इसको लेकर यह दावा किया गया था की यह 6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति हावर की दी गई थी और रेंज के तौर पर 499 किमी का दावा किया गया था।

एमईबी प्लैटफॉर्म की मदद से स्कोडा को अपनी इलेक्ट्रिक कार्स रियर वील ड्राइव पर लाने में भी मदद मिलेगी। एक मोटर को रियर एक्सल पर जोड़कर इसे ऐसा बनाया जा सकेगा। 

Source: NBT



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.