भारतीय बाजार में पेश हुआ स्कोडा रैपिड का फेसलिफ्ट वर्जन

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 09:15:08 AM
Skoda has introduced the facelift version of the Skoda Rapid in India

नई दिल्ली। कार निर्माता कंपनी स्कोडा नें भारतीय बाजार में अपनी दमदार सेडान स्कोडा रैपिड का फेसलिफ्ट वर्जन उतार दिया है। कंपनी नें इसे डीजल और पेट्रोल दोनों में वेरिएंट को बाजार में उतारेगी। कीमत की बात करें तो कंपनी नें इसकी कीमत 8.27 लाख रुपए से 12.67 लाख रुपए (एक्स शोरुम) के बीच रखी गई है।

जल्द ही भारतीय ऑटो सेक्टर में आनें वाली है ‘गॉडजिला’

आपको बता दें कि कंपनी नें स्कोडा रैपिड को साल 2011 में पेश किया था। रैपिड के फेसलिफ्ट वर्जन में कई सारे नए बदलाव के साथ पेश किया है। कार के मॉडल के साथ ही इंजन और फीचर्स में भी बदलाव किए गए है।

कार के इंजन की बात करें तो कंपनी नें इसे दोनो वेरिएंट में उतारा है। डीजल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। जो कि 110 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है। वहीं दूसरी तरफ बात करें पेट्रोल वेरिएंट की तो इसमें 1.6 लीटर का इंजन दिया गया है। इंजन की पावर 13 पीएस की पावर और 153 टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम है। कंपनी नें दोनो ही इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैडर्ड से लैस किया है। वहीं पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड ऑटोमैटिक का ऑप्शन दिया गया है।

बाजार में आई 90 लाख की बाइक

कार के फिचर्स पर नजर डालें तो इसमें कई महत्वपूर्ण बदलाव देखनें को मिलेगें। कार में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमेटिक हेडलैंप, रेन सेंसिंग वाइपर, मिररलिंक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑक्स, यूएसबी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार में एबीएस और डुअल-एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स को स्टैंडर्ड फीचर में शामिल किया गया है।

जानिए! हनुमान जी ने क्यों दिए भीम को अपने तीन बाल

इस मंदिर में राजा विक्रमादित्य चढ़ाते थे अपना सिर

श्री सिद्धिविनायक चतुर्थी पर जानिए भगवान गणेश की उत्पत्ति की कथा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.