मारूति सुज़ुकी बलेनो आरएस की बुकिंग शुरू

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 05:15:32 PM
Online bookings for baleno rs underway

मारूति सुज़ुकी ने बलेनो आरएस की बुकिंग शुरू कर दी है, इसे 11 हजार रूपए में बुक किया जा सकता है। यह मारूति सुज़ुकी की पहली हॉट हैचबैक कार है, इसे 3 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। मारूति का इस साल का पहला लॉन्च इग्निस क्रॉसओवर का था, जबकि दूसरा लॉन्च बलेनो आरएस का होगा।

बलेनो आरएस का मुकाबला फॉक्सवेगन की पोलो जीटी टीएसआई और फिएट अबार्थ पुंटो से होगा। कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। संभावना है कि इसकी कीमत मुकाबले में मौजूदा कारों से कम होगी। कीमत के लिहाज से इसका मुकाबला फोर्ड फीगो से भी रहेगा।

बलेनो आरएस के साथ मारूति सुज़ुकी देश में बूस्टरजे़ट इंजन देने की शुरूआत भी करेगी। बलेनो आरएस में 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर बूस्टरजे़ट इंजन दिया गया है, जो 100 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क देगा। स्टैंडर्ड बलेनो की तुलना में इस में 16 पीएस की ज्यादा पावर और 35 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलेगा।

बलेनो आरएस के मुकाबले में पोलो जीटी टीएसआई और अबार्थ पुंटो मौजूद है। पोलो जीटी की पावर 105 पीएस और टॉर्क 175 एनएम है, इस में 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा है। वहीं फिएट की अबार्थ पुंटो पावर के मामले में सबसे आगे है, इस में 147 पीएस की ताकत और 212 एनएम का टॉर्क मिलेगा।

cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.