एनटीपीसी ने दिल्ली और नोएडा में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू किया

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 09:49:48 AM
NTPC launches Electronic Vehicle Charging Station in Delhi and Noida

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनटीपीसी ने एक नये व्यावसाय क्षेत्र में कदम रखा है। कंपनी ने दिल्ली और नोएडा स्थित अपने कार्यालय परिसर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिये चार्जिंग स्टेशन खोले हैं। 

एनटीपीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एनटीपीसी ने इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग क्षेत्र में कदम रखा है। इसके तहत कंपनी ने कई स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने शुरू किये हैं। 

अधिकारी ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन शुरू करने के पीछे मुख्य उद्देश्य स्वच्छ उर्जा परिवहन को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि इससे इस तरह के वाहनों की मांग भी बढ़ेगी और साथ ही कंपनी के विद्युत संयंत्रों से पैदा होने वाली बिजली की भी मांग बढ़ेगी। 

उन्होंने कहा कि इस तरह का पहला चार्जिंग स्टेशन एनटीपीसी के नोएडा और दिल्ली कार्यालय में खोला गया है साथ ही निकट भविष्य में इस तरह के और स्टेशन दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में खोलने की योजना है। 

एनटीपीसी भी पावर ग्रिड की तरह सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है जो कि इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन के कारोबारी क्षेत्र में कदम रख रही है। भारत ने ईंधन आयात बिल और अन्य लागत कम करने के लिये देश में 2030 तक इलेक्ट्रिक वाहनों को ही चलाने का महत्वकांक्षी लक्ष्य तय किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.