जल्द ही भारत में लाॅंच होगी TATA की '1लीटर में 100 किमी' चलने वाली सबसे किफायती कार

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 02:08:02 PM
New Tata 'Megapixel' small car to offer 100 km per litre fuel economy

नई दिल्ली। देश को सबसे सस्ती कार उत्पादन वाली कंपनी TATA मोटर्स जल्द ही भारत में अब तक की सबसे किफायती कार भी पेश करने वाली है। पेट्रोल डीजल की बढ़ती महंगाई को देखते हुए टाटा मोटर्स पब्लिक की राहत के लिए जल्द ही बाजार में टाटा मेगापिक्सल के नाम से एक नई कार उतारने की तैयारी में है।

हालांकि यह टाटा नैनो का ही अपग्रेडेशन है जो कि कई यूनीक कॉम्बिनेशन के चलते आपको 1 लीटर में 100 किलोमीटर तक का सफ़र तय करा सकेगी।

खबर के मुताबिक कार की कीमत करीब करीब 5 से 6 लाख रुपए तक तय की जा सकती है। आपको बता दें कि हाल ही में 82वें जिनेवा मोटर शो में पहली बार पेश की गई यह कार 2017 तक भारतीय बाजार में लॉन्च की जा सकती है।

जानिए इसके एडवांस टेक्नोलॉजी का यूनीक कॉम्बिनेशन-

बता दें कि टाटा मेगापिक्सल के नाम से लांच होने जा रही यह कार पेट्रोल से नहीं बल्कि बैटरी से चलती है। इसकी सबसे ख़ास बात ये है कि इस कार को कहीं रोक के चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती बल्कि यह चलते हुए भी चार्ज होती है।

टाटा की मेगापिकस्लर में लीथियम आयन फास्फेट बैटरी लगाई गई है जिसे पेट्रोल इंजन जनरेटर कार के चलते हुए भी चार्ज करता है। और पेट्रोल इंजन जनरेटर बेहद कम फ्यूल कंज्यूम करता है जिससे कार का माइलेज सिर्फ पेट्रोल तक ही सीमित हो जाता है।

और अगर बात की जाए इसके फीचर्स की तो कार में 13 किलो वॉट की लीथियम बैटरी लगी है। इसका इंजन पावर 325 cc और मैग्जीमम स्पीड 110 kmph है। कार की लंबाई 3505 mm है जबकि इसकी चौड़ाई व ऊंचाई 1673 और 1405mm है। कार में 13.5 hp का इंजन है जो 500 nm टॉर्क जनरेट करता है।

बता दें कि सिर्फ 30 मिनट में यह कार 80% कैपेसिटी तक चार्ज हो जाती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.