मारुति की इंजन उन्नयन, अधिक मॉडलों के स्वाचालित विकल्प लाने की योजना

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2017 10:13:07 PM
MSI plans engine upgrades, more models with automatic variants

पणजी/गोवा। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की अपनी कारों के इंजन बेहतर करने, नए प्लेटफॉर्म शुरू करने और स्वचालित ट्रांसमिशन वाले अधिक मॉडल लाने की है। कंपनी 2020 तक 20 लाख वाहन बेचने के लक्ष्य को लेकर काम कर रही है।

कंपनी ने मौजूदा समय में 94,000 ऐसे वाहनों की बिक्री की है जिनमें स्वचालित गियर बदलने (एजीएस) की प्रणाली है। मौजूदा वित्त वर्ष में कंपनी दो पैडल तकनीक, सीवीटी (सतत वैरिएबल ट्रांसमिशन) और एटी (स्वचालित) तकनीक वाले वाहनों की 1.5 लाख इकाई बेचने और 2020 तक तीन लाख इकाई बेचने के लक्ष्य को लेकर चल रही है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (शोध-विकास) सी. वी. रमन ने कहा कि इस तरह की तकनीक (दो पैडल, एजीएस, सीवीटी और एटी) देश में लोकप्रिय हो रही हैं। हमारे अधिकतर मॉडलों मेंं 2020 तक ये तकनीकें होंगी।

कंपनी ने अपने डिजायर मॉडल में एजीएस को लाई है। कंपनी अभी आल्टो के10, वैगन आर, सेलेरियो, इग्निस और डिजायर में एजीएस तकनीक दे रही है। सीवीटी को बलेनो में और एटी को सियाज एवं अर्टिगा में उपलब्ध करा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.