होश उड़ा देगी टाटा की ये स्पोर्ट्स कार, नाम है TAMO RACE MO !

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 02:46:15 PM
Meet tamo raceme tatarsquos new sports car

टाटा मोटर्स ने जिनेवा आटो शो-2017 में अपने नए परफॉर्मेंस ब्रांड टैमो (TAMO) के तहत आने वाली स्पोर्ट्स कार रेस मो (RACE MO) को पेश किया है। सन 1905 से चल रहा जिनेवा ऑटो शो का नाम दुनियाभर के ऑटो शो या मोटर शो में सबसे ऊपर आता है और टाटा मोटर्स का यह जिनेवा ऑटो शो में शिरकत करने का 20वां साल है। जाहिर है कि टैमो रेस मो, जिनेवा मोटर शो में टाटा की सबसे खास पेशकश है।        

रेस मो को भारत में अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इसके दो वर्जन रेस मो और रेस मो प्लस उतारे जाएंगे, पहले वाला वर्जन आम बिक्री के लिए होगा, जबकि दूसरा वर्जन केवल रेस ट्रैक के लिए बनेगा। ये दोनों पहली भारतीय कारें होंगी जो माइक्रोसॉफ्ट के फोरज़ा होराइज़न-3 गेम का हिस्सा बनेंगी। यह माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर तैयार की गई टाटा की नई टेक्नोलॉजी से भी लैस होने वाली पहली कारें होंगी।

इसका डिजायन काफी शार्प और आकर्षक है, इसे तैयार करने में टाटा ने अलग मैटेरियल का इस्तेमाल किया है, जिससे ये काफी यूनिक लगती है। मैकलॉरेन पी-1 की तरह इस में भी ऊपर की तरफ खुलने वाले सीज़र डोर दिए गए हैं, जबकि एग्जॉस्ट पाइप को ऊंचा रखा गया है।

कंपनी के मुताबिक रेस मो को नए मोफ्लैक्स प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, यह एमएमएस स्ट्रक्चर (मल्टी-मैटेरियल सैंडविच) पर बनी है, पहली बार किसी पैसेंजर व्हीकल में इसका इस्तेमाल हुआ है। रेस मो में टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रोन इंजन दिया गया है, कंपनी का कहना है कि यह इंजन 190 पीएस की पावर और 210 एनएम का टॉर्क देगा। तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि इस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि 100 की रफ्तार पाने में इसे 6 सेकंड से भी कम समय लगेगा।

Source: Cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.