मारुति खोलेगी 15 आईटीआई में वाहन कौशल विकास केंद्र

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 07:44:01 PM
Maruti to set up auto skill enhancement centres at 15 ITIs

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया 15 सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र (आईटीआई) में वाहन कौशल विकास केंद्र खोलेगी। यह केंद्र अगले तीन महीनों में खोले जाएंगे और 11 राज्यों में फैले होंगे।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक केनिची एयुकवा ने ऐसे पहले केंद्र का गुरुवार को यहां आईटीआई निजामुद्दीन में उद्घाटन किया।

प्रत्येक केंद्र में एक कार्यशाला होगी जहां छात्रों को वाहनों के सर्विस, रिपेयर इत्यादि का प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कंपनी ने बताया कि वह ऐसे केंद्रों पर करीब छह करोड़ रुपए निवेश करेगी जो उसके कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व का हिस्सा होगा। इनसे सालाना 600 छात्रों को फायदा होने की उम्मीद है।

कंपनी यह केंद्र दिल्ली, वाराणसी, अमृतसर, पटियाला, गोरखपुर, जयपुर, उदयपुर, अंबाला, सोलन, कोयंबटूर, शिलांग, पुणे, मेरठ, हैदराबाद और इंदौर में खोलेगी और यह सभी अगस्त 2017 तक पूरी तरह शुरू हो जाएंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.