फेस्टिव सीजन में सबसे अधिक बिकी मारुति की ये तीन कारें

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 09:06:28 AM
Maruti Suzuki sold 1.23 million cars in the festive season

नई दिल्ली। इस साल त्योहारी सीजन में ऑटो सेक्टर में बूम देखनें को मिला है। कई कंपनियों नें इस फेस्टिव सीजन में ग्राहकों के लिए कई ऐसी कारों को लॉन्च किया जो कि ग्राहकों को आकर्षित करें। इसी के चलतें महिंद्रा एंड महिंद्रा, निसान, मारुति, टोयोटा आदि नामी कंपनियों नें इस फेस्टिव सीजन में आकर्षक ऑफर्स की भी पेशकश की। जो कि कंपनियों के लिए बड़े फायदेमंद साबित हुए।

फैब ग्रुप नें भारतीय बाजार में पेश की फैब मोटरसाइकिल

बात करें मारुति की तो मारुति सुजुकी नें फेस्टिव सीजन का पूर्ण रुप से फायदा उठाया है। कंपनी की बिक्री में 2.2 फीसदी तक की उछाल देखी जा सकती है। इस फेस्टिव सीजन में मारुति नें 1.23 लाख गाड़ियां बेची है। वहीं बात करें बीते माह अक्टूबर की तो ये आंकड़ा 1.21 लाख कारों का था।

कंपनी की प्रमुख कारों में विटारा ब्रेजा, एस-क्रॉस और अर्टिगा की बिक्री में सर्वाधिक वृध्दि हुई है। इन तीनों कारों के 18,000 यूनिट बिके है। वहीं बात करें कंपनी की हैचबैक कारों की तो इसमें अल्टो और वैगनआर के 33,929 इकाई की बिक्री हुई है।

अशोक लीलैंड की बिक्री में 28 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

कंपनी की स्विफ्ट, सेलेरियो और बलेनो जैसी कॉम्पैक्ट कारों में भी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। इन कारों के लगभग 50,116 इकाई बिके है।

बात करें फॉक्सवैगन की तो अक्टूबर माह में 70 प्रतिशत की उछाल देखनें को मिली है। कंपनी नें बीते महीनें 5,534 इकाई बेची है। फेस्टिव सीजन को देखते हुए कंपनी नें एमियो को डीजल वेरिएंट में भी उतारा था। कुल मिलाकर बात करें तो ऑटो सेक्टर की तो इस दिवाली कंपनियों को काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

चाय के अलावा चेहरे को दमकाने के भी काम आता है मिल्‍क पावडर 

ज्यादा ब्वॉयफ्रेंड वाली लडकिया हो जाती है ज्यादा मोटी, जाने वजह ? 

किसी की मोहब्बत में नही पड़ना चाहते है तो जाने ये टिप्स 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.