भारतीय सेना से रिटायर होगी मारुति जिप्सी, रिप्लेस करेगी टाटा सफारी स्टार्म

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 10:29:29 AM
 Maruti Gypsy will retire from the Indian army

नई दिल्ली। आर्मी में बतौर सरकारी गाड़ी के तौर पर अपनी सेवाएं देनें वाली मारुति जिप्सी का सफर आर्मी में अंतिम छोर पर है। जी हां करीब 25 साल से आर्मी का हिस्सा बनी ये कार जल्द ही आर्मी से विदाई लेने वाली है। अब मारुति जिप्सी की जगह आर्मी मैन टाटा की सफारी स्टॉर्म की सवारी का मजा लेगें। यानि मारुति जिप्सी को जो कार रिप्लेस कर रही है वह है टाटा की सफारी स्टार्म। इस एसयूवी पर नजर डालें तो टाटा की एडवांस टेक्नॉलोजी और बेहतर इंजन के चलते टाटा की इस एसयूवी को चुना गया है।

इस कार को देखकर दिल कह उठेगा वाह क्या कार है...

इंजन पर नजर डालें तो इस एसयूवी को 2.2 लीटर के डीजल इंजन से लैस किया गया है। इसका दमदार इंजन 156बीएचपी पावर के साथ ही 400एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके दमदार इंजन को 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। बेहतर इंजन के चलते इस कार की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर  प्रतिघंटा है।

Renault Lodgy Stepway Range को ये फीचर्स बनाते है बेहद खास  

गौरतलब है कि इंडियन आर्मी ने टाटा मोटर्स को इस एसयूवी के 3,198 यूनिट का ऑर्डर भी दे दिया है। कार की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत लगभग 10.51 लाख से 15.36 लाख रुपए दिल्ली एक्स शोरुम कीमत है।

प्रेमियों के लिए बहुत खास है ये वाटरफॉल

Raees : शाहरुख ने बताया स्टारडम का साइड इफ़ेक्ट,जानिए क्या कहा !

'रईस' पर नहीं होगा नोटबंदी का असर : शाहरुख खान 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.