महिन्द्रा ने सार्वजनिक निवेश बढ़ाने की जरुरत पर दिया जोर

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 12:00:36 PM
Mahindra emphasizes on the need to increase public investment

मुंबई। महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने देश में सार्वजनिक निवेश बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आर्थिक वृद्धि बढ़ाने के लिए और ज्यादा विशेष आर्थिक क्षेत्र सेज की जरूरत बताई। उन्होंने कहा कि निजी निवेश पिछड़ रहा है जिसकी वजह से अधिक सार्वजनिक निवेश की जरूरत है।

सुजुकी मोटरसाइकिल ने भारत स्टेज-4 स्कूटर, मोटरसाइकिल पेश की

महिंद्रा ने यहां ‘इंडिया टुडे सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि यदि निजी निवेश कम है तो सार्वजनिक निवेश बढ़ाने की जरूरत है।

उन्होंने विकास के शेन्जेन मॉडल की वकालत करते हुये कहा कि यदि आप चाहते हैं कि विनिर्माता क्षमता निर्माण में निवेश करें तो देश को दोनों ओर अधिक सेज की जरूरत है।

उन्होंने इस बात की सराहना की कि अब विनिर्माण पर ध्यान दिया जा रहा है। महिंद्रा ने कहा कि भारत अब संभवत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विनिर्माण हब बन गया है और यह मेक इन इंडिया अभियान की सफलता का प्रमाण है।

एयरबस ने जिनेवा मोटर शो में पेश की पॉप.अप फ्लाइंग कार

उन्होंने कहा, ‘‘मेक इन इंडिया काफी अच्छा विचार है। इसने काम करना शुरू कर दिया है। राजनीतिक स्थिरता तथा कारोबार के अनुकूल परिस्थितियों की वजह से दुनिया हमारे पास आएगी।’’ उन्होंने कहा कि अब कारोबार करना भी अधिक सुगम हो गया है।

इस सवाल पर कि क्या वह बिहार जैसे राज्य में निवेश करेंगे? जवाब देते हुये उन्होंने कहा कि ऐसा कोई विज्ञान नहीं बना है जो कि यह समझ सके कि निवेशक जहां जाते हैं वह वहां क्यों जाते हैं। ‘‘आखिर में मैं यही कहना चाहूंगा कि हम ऐसा नेतृत्व चाहते हैं जो काम करे और इस लिहाज से मैं अब बिहार में निवेश के लिये पूरी तरह से संतुष्ट हूं।’’

बीएमडब्ल्यू के वाहन अप्रैल से होंगे महंगे

महिंद्रा ने नीति आयोग से सिंगापुर की तर्ज पर वैश्विक सलाहकार परिषद का सुझाव दिया। इस पर आयोग के मुख्य कार्यकारी अमिताभ कान्त ने कहा कि वह इस सुझाव पर गौर करेंगे।

होंडा ने पेश की WR-V कार, कीमत 9,99,900 रुपए

नंगे पैर चलने से दूर हो जाएंगी ये परेशानियां

ऑयल मसाज से पाएं रूखी त्वचा से छुटकारा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.