कल लॉन्च होगी टाटा टीगॉर

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 03:15:28 PM
Launching tomorrow tata tigor

टियागो हैचबैक पर बनी टाटा की नई कॉम्पैक्ट सेडान टीगॉर बुधवार यानी 29 मार्च को लॉन्च होगी। कीमत को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, संभावना है कि इसकी कीमत 4.5 लाख से 6.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला होंडा अमेज़हुंडई एक्सेंटफॉक्सवेगन एमियोमारूति स्विफ्ट डिजायरफोर्ड फीगो एस्पायर और कंपनी की ही कॉम्पैक्ट सेडान ज़ेस्ट से होगा।

टीगॉर को टियागो हैचबैक पर बनाया गया है, इस में अधिकांश पैनल भी टियागो वाले इस्तेमाल किए गए हैं। फीचर के मामले में टीगॉर कई जगह टियागो से आगे भी है। टियागो की तरह टीगॉर में भी हारमन का 8-स्पीकर वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। इस में 5.0 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जिस में रिवर्स कैमरा, वीडियो प्लेबैक, वॉइस कमांड रिकग्निशन, जीपीएस नेविगेशन और एसएमएस रीड-आउट की सुविधा मिलती है। टीगॉर में ड्यूल-बैरल हैडलैंप्स के साथ स्मोक्ड प्रोजेक्टर हैडलाइटें, एलईडी टेललाइटें, रियर विंडशील्ड के ऊपर की तरफ एलईडी स्टॉप-लैंप स्ट्रीप, 12 वोल्ट के दो पावर सॉकेट और रियर आर्मरेस्ट के साथ कपहोल्डर्स की सुविधा भी दी गई है।

टीगॉर में टियागो हैचबैक वाले ही पेट्रोल और डीज़ल इंजन मिलेंगे। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन आएगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा, यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा, जो अगले पहियों पर पावर सप्लाई करेगा।

source - cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.