इस तारीख को लॉन्च होगी ये पावरफुल लैम्बॉर्गिनी

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 01:04:09 PM
lamborghini huracan performante launching on april 7

लैम्बॉर्गिनी ने जिनेवा मोटर शो-2017 के दौरान हुराकेन के पावरफुल अवतार हुराकेन परफॉर्मेंट से पर्दा उठाया था। रफ्तार के मामले में यह पोर्श 918 स्पाइडर और लैम्बॉर्गिनी की ही एवेंटाडोर एस को भी पीछे छोड़ सकती है। लैम्बॉर्गिनी ने पुष्टि की है कि भारत में हुराकेन परफॉर्मेंट 7 अप्रैल को लॉन्च होगी। इसकी कीमत 4 करोड़ रूपए से ऊपर जा सकती है। मौजूदा हुराकेन की कीमत 2.99 करोड़ रूपए है, जो 3.89 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है।

हुराकेन परफॉर्मेंट में बाकी मॉडल की तरह 5.2 लीटर का वी10 इंजन दिया गया है, यह 640 पीएस की पावर ऑर 600 एनएम का टॉर्क देता है। यह अब तक की सबसे पावरफुल हुराकेन है, इसका इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से लैस है। इसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटा है। 100 की रफ्तार पाने में इसे महज 2.9 सेकंड का समय लगता है, इतना ही समय लैम्बॉर्गिनी की एवेंटाडोर एस को भी लगता है। 200 की रफ्तार पाने में यह 8.9 सेकंड का समय लेती है, अगर 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार में ब्रेक लगाए जाएं तो यह 31 मीटर के दायरे में रूक जाएगी।

इसे तैयार करने में कंपनी ने हर पहलू पर गहराई से ध्यान दिया है, वज़न को कम रखने के लिए इसे हाइब्रिड एल्यूमिनियम और कार्बन फाइबर फ्रेम पर तैयार किया गया है। इस में कम वज़नी पर मजबूत एल्यूमिनियम पैनल का इस्तेमाल हुआ है, इस वजह से इसका वज़न 40 किलोग्राम तक कम हुआ है।

लैम्बॉर्गिनी ने हुराकेन परफॉर्मेंट में एक्टिव एयरोडायनामिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इस वजह से इसकी परफॉर्मेंस बढ़ी है। रफ्तार जांचने के लिए इसे जर्मनी के मशहूर रेस ट्रैक नॉर्डस्क्लिफ पर दौड़ाया गया। यह ट्रैक करीब 20 किलोमीटर तक फैला हुआ है। वहां इस कार ने ट्रैक का एक लैप (एक चक्कर) 6 मिनट 52.01 सेकंड में पूरा किया और टाइम के मामले में यह पोर्श 918 स्पाइडर से 5 सेकंड और लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर एस से 7 सेकंड आगे रही।

Source - cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.