भारत में केवल इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास है ये दमदार बाइक

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 12:53:15 PM
Indian cricket captain Mahendra Singh Dhoni, India have only these powerful bikes

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान मंहेद्र सिंह धोनी का बाइक्स के प्रति शौक किसी से छुपा नहीं है। बाइक्स के प्रति उनकी दिवानगी इसी बात से लगाई जा सकती है कि उनके पैतृक घर में बाइक्स का इतना बेहतरीन कलेक्शन है जो अक्सर लोगो के फोटोग्राफी के काम आती है। आपको बता दें कि धोनी के बाइक कलेक्शन में तकरीबन 16 बाइक्स शामिल है।

लेकिन हाल ही में उनके द्दारा खऱीदी गई हेलकैट एक्स 132 के चर्चे सुनाई दे रहे है। अमेरिकन लग्जरी बाइक निर्माता कंपनी कॉन्फेडरेट मोटर्स अपनी स्टाइलिश बाइक्स के नाम से पूरी दुनियाभर में जानी जाती है। कॉन्फेडरेड की एक्स132 हेलकैट स्पीडस्टर के मालिक महेंद्र सिंह धोनी नें अपनी यह बाइक आईपीएल के दौरान ही दिल्‍ली में खरीदा है।

इन दमदार फीचर्स से लैस होगी टाटा की हैक्सा एसयूवी कार

धोनी की ये बाइक कॉन्फेडरेट एक्स132 हेलकैट स्पीडस्टर का लुक पहली ही नजर में लोगो को इसका दिवाना बना देता है। इस शानदार बाइक को डिजाइन करने वाले फनकार का नाम है पियरे टरब्लैंश। वह इससे पहले भी कई बेहतरीन मोटरसाइकलें डिजाइन कर चुके हैं।

कॉन्फेडरेट की इस मोटरसाइकल को दमदार बनाता है इसमें दिया गया इंजन। बाइक में 2,163सीसी की क्षमता वाले वी-ट्विन इंजन को शामिल किया गया है। यह इंजन 122पीएस तक की पावर और 190एनएम तक टॉर्क जेनरेट करती है। इस मोटरसाइकल में वन-पीस फॉर्ज्ड क्रैंक लगाया गया है जो इसे यूनीक बनाता है।

आप सोच रहे होंगे कि इतनी दमदार डिजाइन वाली मोटरसाइकल की स्पीड क्या होगी? कॉन्फेडरेट एक्स132 हेलकैट स्पीडस्टर स्पीड के मामले में भी कई बाइक्स से बहुत आगे है। आप इसे 280 किमी/घंटा तक की रफ्तार से दौड़ा सकते हैं।

फेस्टिव सीजन में सबसे अधिक बिकी मारुति की ये तीन कारें

भारत में यह बाइक केवल महेंद्र सिंह धोनी के पास ही है। एक्स132 हेलकैट स्पीडस्टर टीआईओजी-वेल्डेड फ्रेम पर बनाई गई है। ऊबड़-खाबड़ रास्तों को भी बाइक सवार आसानी से पार कर जाएं इसके लिए इसमें 48एमएम के यूएसडी फॉर्क्स लगाए गए हैं और रियर में रेस टेक कॉइल-ओवर-शॉक सस्पेंशन सेटअप दिए गए हैं।

बाइक को ओर अधिक शानदार बनानें के लिए इसमें कई फीचर्स को शामिल किया गया है। जिनमें बाइक के अन्य फीचर्स की बात की जाए तो इसमें हैंडमेड फ्यूल टैंक हीट, केमिकल ऐंड इम्पैक्ट रेसिस्टेंट, बेरिंगर के ब्रेक्स और कार्बन फाइबर वील्स दिए गए हैं।

कार की बैटरी को लंबे समय तक चलानें के लिए अपनाए ये टिप्स

अमेरिका में कॉन्फेडरेट एक्स132 हेलकैट की कीमत 69,500 डॉलर लगभग 47 लाख रुपये है। हालांकि अब आपके पास इतने पैसे हों तो भी आप इसे खरीद नहीं पाएंगे क्योंकि इस मॉडल की सारी बाइक्स पहले ही बिक चुकी हैं और कंपनी फिलहाल एक नई बाइक पर काम कर रही है।

Read more: तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है...

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

Read also: कुछ ऐसे बनाएं अपनी शादी को यादगार...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.