2020 तक भारत तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा : सुजुकी

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2017 06:52:40 AM
India may be third-biggest car market by 2020 says Suzuki

जिनेवा। सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन का मानना है कि 2020 तक भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा। कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार की वृद्धि में बड़ी भूमिका निभाने को प्रतिबद्ध है।

भारत के यात्री कार बाजार में कंपनी की भारतीय इकाई मारुति सुजुकी इंडिया की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से अधिक है। कंपनी ने 2020 तक अपना कुल उत्पादन 20 लाख इकाई तक पहुंचाने की योजना के तहत गुजरात के अपने संयंत्र का परिचालन पहले ही शुरू कर दिया है।

सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के कार्यकारी महाप्रबंधक और प्रबंधकीय अधिकारी वैश्विक ऑटोमोटिव परिचालन किन्जी साइतो ने जिनेवा मोटर शो के दौरान कहा कि भारत के 2020 तक दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार बनने की उम्मीद है। हम इस वृद्धि में अपने बड़ा योगदान देंगे।

कंपनी अतिरिक्त मांग को पूरा करने के लिए जहां उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान दे रही है वहीं वह कई नए उत्पाद भी उतारने की तैयारी कर रही है।

साइतो ने कहा कि हमने पिछले महीने भारत के अपने नए संयंत्र में उत्पादन शुरू कर दिया है। हम अपनी कुल उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 20 लाख इकाई करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.