अक्टूबर में सुस्त पड़ी कारों की बिक्री

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 03:22:06 PM
In October, car sales were sluggish

नई दिल्ली। डीलरों द्वारा सितंबर में ही इंवेंटरी तैयार कर लेने से त्योहारी मौसम तथा अच्छे मानसून के बावजूद इस साल अक्टूबर में कारों की घरेलू बिक्री में 0.45 प्रतिशत की बेहद मामूली तेजी दर्ज की गयी जो चार महीने में सबसे कम है। वहीं, कॉम्पैक्ट एसयूवी की माँग बढऩे से उपयोगी वाहनों की बिक्री अब तक के रिकॉर्ड स्तर 70,544 इकाई पर पहुँच गयी।

मोटरसाइकिलों की बिक्री दर में भारी गिरावट

वाहन निर्माता कंपनियों के संगठन सियाम द्वारा आज यहाँ जारी आँकड़ों के अनुसार, इस साल अक्टूबर में देश में कुल 1,95,036 कारें बिकीं जबकि पिछले साल अक्टूबर में 1,94,158 कारें बिकी थीं। जुलाई में यात्री कारों की बिक्री 9.62 प्रतिशत, अगस्त में 9.53 प्रतिशत तथा सितंबर में 15.14 प्रतिशत बढ़ी थी।

सियाम के महानिदेशक विष्णु माथुर ने बताया कि डीलरों द्वारा सितंबर में ही इंवेंटरी तैयार कर लेने से अक्टूबर में बिक्री में वृद्धि कम रही है। हालाँकि, खुदरा बिक्री अक्टूबर में भी अच्छी रही। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर यह त्योहारी मौसम ऑटो उद्योग के लिए अच्छा रहा।

युवाओं में लोकप्रिय हैं 150 सीसी की ये शानदार बाइक्स

उपयोगी वाहनों की बिक्री में सात महीने की सबसे धीमी 21.37 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गयी। इसके बावजूद यह बिक्री अब तक के रिकॉर्ड स्तर 70,544 इकाई पर रही।

अब सेक्स के लिए नहीं होगी प्रीकॉशन की जरूरत... न सताएगा प्रेगनेंसी का डर

क्या आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में करते है ये गलती....

Read also: ब्रेकअप के बाद के वो 5 सवाल, जो हर लड़की पूछना चाहती है अपने एक्स से



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.