हुंडई ने लॉन्च की नई एक्सेंट, कीमत 5.38 लाख रूपए

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2017 04:12:46 PM
Hyundai launches new xcent

नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स इंडिया ने सेडान श्रेणी में आज अपनी एक्सेंट का नया संस्करण पेश किया। इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 5.38 लाख रूपए से 8.42 लाख रूपए के बीच होगी। कंपनी ने इसके साथ ही 2018 तक अपनी हाइब्रिड कार पेश करने की भी घोषणा की है। नए वाहनों को पेश करने के लिए कंपनी अगले चार साल में 5,000 करोड़ रूपए का निवेश करेगी।

मोडिफाई होने के बाद अलग ही लुक में नजर आ रही रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500

कंपनी के भारतीय परिचालन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक वाई. के. कू ने एक कार्यक्रम में नई एक्सेंट को पेश किया। उन्होंने कहा,  नई कार में सुरक्षा और आराम का विशेष ख्याल रखा गया है। जहां आराम के लिहाज से इसके इंटीरियर और लुक पर विशेष ध्यान दिया गया है। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से दिन में जलने वाली एलईडी लाइट्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एयरबैग इत्यादि को जोड़ा गया है।

कू ने एक सवाल के जवाब में कहा, कंपनी 2020 तक 5,000 करोड़ रूपए के निवेश से नई उभरती श्रेणियों के बाजार पर ध्यान देगी। इसमें सबसे पहले 2018 में कंपनी एक हाइब्रिड कार पेश करेगी। उसके बाद बाजार का आकलन करके ई-वाहन पेश करने पर गौर करेगी।
उन्होंने कहा कि हुंदै के पास इस तरह की सभी तकनीक पहले से उपलब्ध हैं। बाजार का आकलन करने के बाद कंपनी 2020 तक कुल आठ नए वाहन मॉडल पेश करेगी।

इसमें से एक मॉडल आज एक नई एक्सेंट के रूप में उतारा गया है और बाकी सात मॉडल भी समयबद्ध तरीके से पेश किए जाएंगे। साथ ही कंपनी अपनी पुरानी एक्सेंट और ग्रांड आई-10 मॉडल का उत्पादन भी जारी रखेगी। इन मॉडलों को कंपनी प्रीमियम टैक्सी बाजार में बेचने की योजना पर काम करेगी ताकि इस उभरते वाणिज्यिक बाजार का भी फायदा उठाया जा सके।

टाटा मोटर्स को वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में 10-15 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद

कंपनी की योजना अपने डीलर नेटवर्क को बढ़ाकर करीब 500 तक पहुंचाने की है। वर्तमान में कंपनी के पास 478 डीलर है। एक्सेंट ब्रांड के तहत कंपनी का लक्ष्य इस साल 60,000 कारों की बिक्री का है। आज पेश की गई नई एक्सेंट को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करण में उतारा है। पांच रंगों में पेश की गई यह कार पेट्रोल में छह वैरिएंट और डीजल में पांच वैरिएंट में उपलब्ध है।

कंपनी ने बताया कि इसके पेट्रोल संस्करण के छह मॉडलों की दिल्ली के शोरूम में कीमत 5.38 लाख रूपए से 7.09 लाख रूपए तक है। डीजल संस्करण के पांच मॉडलों की कीमत 6.28 लाख रूपए से 8.42 लाख रूपए के बीच है। कू ने कहा कि कंपनी निवेश अवश्य करेगी लेकिन फिलहाल उसकी अभी अपने किसी विनिर्माण इकाई का विस्तार करने की कोई योजना नहीं है। -एजेंसी

शेष बचे बीएस-तीन वाहनों को लेकर चिंतित नहीं है टाटा मोटर्स, जल्द निर्यात करेगी शुरू

टाटा मोटर्स ने पेश की क्लच मुक्त बस, कीमत 21 लाख रुपए से शुरू

देश में दस सबसे अधिक बिकने वाले यात्री वाहनों में मारुति के सात

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.