HYUNDAI ने करीब 10 लाख कारों को किया रिकाल

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Apr 2017 11:09:00 AM
HYUNDAI has done about 10 lakh cars

हुंडई कंपनी ने अपने कार के इंजन में कुछ प्राॅब्लम को लेकर विदेश में करीब 10 लाख कारों को रिकाल किया है। कंपनी इन कारों में गड़बड़ी को सुधारना चाहती है। 

कोरियाई कार निर्माता हुंडई और इसकी सहायक कंपनी किआ मोटर्स ने खराब इंजन के कारण संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और दक्षिण कोरिया में 10 लाख वाहनों के लिए एक रिकाल जारी किया है।

इन कारों में हुंडई के सोनाटा, ग्रांड्यूर और सांता फे और किआ के के 5, के 7 ऑप्टिमा, सोरेनटो और स्पोर्टगे 1. 19 लाख कार और एसयूवी को वापस संयुक्त राज्य में बुलाया गया है।

जबकि 114,187 वाहनों को कनाडा में वापस बुलाया गया। इसके अलावा इसी तरह दक्षिण कोरिया से भी 171,348 लोगों से उनकी कार वापस करने को कहा गया है।

अगर इन्हें समय पर सुधारा नहीं गया तो इनके इंजन में असर पड़ सकता है। इससे कारों के कई भाग असफल हो सकते हैं जबकि कुछ में खुद इंजन क्रैश हो सकता है।

हुंडई और किआ, कारों में खराब इंजनों का निशुल्क निरीक्षण करेंगे, क्योंकि प्रत्येक वाहन डीलरशिप पर एक निरीक्षण के बाद आएगा।

दक्षिण कोरिया में वाहनों को रिकाल करने की प्रक्रिया 22 मई से जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका में 25 मई को शुरू होगी।


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.