हार्ले डेविडसन लेकर आएगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 03:18:55 PM
Harley-Davidson will bring its first electric bike

अमेरिका की मशहूर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन को ऑटो बाजार में उन बाइक्स कंपनियों में शुमार किया जाता है जो बेहद रॉयल और हैवी मोटरसाइकिलों का निर्माण करती है। कंपनी की बाइक्स को बाजार में काफी पंसद किया जाता है। बाजार में अपनी ढाक जमाए रखनें और इलेक्ट्रिक व्हीकल की रेस में दौड़नें के लिए कंपनी भी अपनी  योजना बना रही है। जी हां आने वाले समय में आप भी हार्ले डेविडसन की इलेक्ट्रिक बाइक देख सकेगें।

ये है बीएमडब्ल्यू की पहली कस्टमाइज बाइक BMW G310R फ्लेट ट्रैकर

कंपनी नें अपनी इस योजना पर काम करना शुरु भी कर दिया है। गौरतलब है कि कंपनी नें लाइववायर (LiveWire) प्रोजेक्ट के दौरान कुछ साल पहले ही अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को शोकेस किया था। आपको बता दें कि कंपनी नें इलेक्ट्रिक सेगमेंट में उतरने की जानकारी कंपनी अमेरिकी मीडिया को दी है।

निसान ला रही है ये टेक्नोलॉजी, सर्विस और मेंटेंनेंस के लिए खूद बोलेगी कार

जानकारी के मुताबिक कंपनी की ये इलेक्ट्रिक बाइक महज 4 सैकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है। बात करें इसके डिजाइन की तो लुक में यह हार्ले की बाकी मोटरसाइकिलों से काफी अलग होगी लेकिन फिर भी कंपनी के डिजाइन की झलक इसमें देखी जा सकती है। इसके डिजाइन में फ्रंट की तरफ यूनीक हैडलैंप और फ्यूल टेंक बोल्ड स्टाइल में देखा जा सकता है।

कंपनी नें इसके बदलावों और फीचर्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन जल्द ही कंपनी की इस इलेक्ट्रिक बाइक के विषय में कुछ लीक्स सामने लाएगें।

जानिए कैरोल शेलबी की इस कार के बारे में जो नीलाम हुई है 92 करोड़ में

आखिर किन कारणों के चलते मारुति नें रोका अपनी इस कार का उत्पादन

O.M.G तो बॉलीवुड के इस स्टार के पास है कारो की ‘गॉडजिला’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.