इलेक्ट्रिक वाहनों को बढावा देने में सार्वजनिक परिवहन पर ध्यान केंद्रित करेगी सरकार

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 02:02:10 PM
Government will focus on public transport in promoting electric vehicles

नई दिल्ली। भारी उद्योग सचिव गिरीष शंकर ने कहा है कि सरकार देश में इलेक्ट्रिक वाहनेां के बड़े पैमाने पर इस्तेमाल को बढावा देगी और इसके तहत टैक्सी, बस व तिपहिया सहित सार्वजनिक परिवहन प्रणाली पर ध्यान केंंद्रित किया जाएगा। सरकार का मानना है कि उसके इस कदम से प्रदूषण स्तर को घटाने में मदद मिलेगी।

टाटा मोटर्स का फॉक्सवैगन, स्कोडा के साथ समझौता, उत्पाद 2019 में आने की संभावना

उन्होंने कहा,' हम मुख्य रूप से सार्वजनिक परिवहन प्रणाली पर ध्यान देंगे। हक यात्री वाहन व निजी वाहनों को पीछे नहीं छोड़ रहे हैं लेकिन ध्यान सार्वजनिक परिवहन प्रणाली, टैक्सियों, तिपहिया वाहनों पर केंद्रित रहेगा जहां असर (प्रदूषण घटाने के लिहाज से) अधिकतम होगा।’

यहां एक कार्यक्रम के अवसर पर उन्होंने कहा कि कुछ राज्य परिवहन निगमों ने इलेक्ट्रिक व हाइब्रिड सिटी बसें चलाने का प्रस्ताव किया है जिन पर विचार किया जा रहा है।

यात्री वाहनों की बिक्री फरवरी में 9 प्रतिशत बढ़ी, कार की बिक्री में 4.9 प्रतिशत का इजाफा

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढावा देने की योजना बनाने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों व अधिकारियों की बैठक गुरवार को हुई। पर्यावरण अनुकूल वाहनों को बढावा देने के लिए सरकार इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों पर वित्तीय प्रोत्साहन दे रही है।

जिनेवा मोटर शो : बेस्ट कॉन्सेप्ट कारें

मर्सीडीज ने पेश की दुनिया का सबसे मंहगी कार

जिनेवा मोटर शो-2017 में नज़र आई नई वोल्वो एक्ससी60



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.