जिनेवा मोटर शो : बेस्ट कॉन्सेप्ट कारें

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 01:08:13 PM
Geneva Motor Show: Best of concept cars

जिनेवा। जिनेवा मोटर शो 2017 में वैसे तो कई नई-नई कारें पेश की गई हैं। लेकिन हम आपके लिए लेकर आए हैं उनमें से कुछ ऐसी कारें, जो आपको काफी पंसद आएंगी।

मर्सीडीज

मर्सीडीज ने अपनी एएमजी जीटी कॉन्सेप्ट कार की जिनेवा मोटर शो 2017 में पेशकश की और इतने बड़े शो में काफी बयान दिया। यह चमकदार लाल कार हर चीज में बिल्कुल इस्टाइलिश दिख रही थी। यह कार एफ1 की स्पीड से प्रेरित है और इस कार का उत्पादन शुरू होने के करीब है।

प्यूजोस्ट

प्यूजोस्ट इंस्टिनक्ट कॉसेप्ट कार सबकी आंखों को अपनी ओर खिंचने में कामयाब रही। ज्यादातर लोग इसी कार की ओर निहार रहे थे। हर कोई इसे एक बार चलाने को चाहेगा, जब यह तैयार होकर बाजार में आएगी। कार अंदर से बाहर देखते हुए है।

इसके चारों ओर कैमरे लगे हुए हैं। इसमें बड़ा-सा दरवाजा, 9.7 इंच की टचस्क्रिन, ओटोवोमस मॉडल और भाषा संचालित नीजी सहायक हैं। और इसमें कुछ अंतहीन सुविधाएं और हाइलाइट्स है।

रेनो

रेनो के ट्रेजोर पिछले साल से लगभग हर प्रमुख ऑटो शो में अपनी तरंगो बनाए हुए हैं। और जिनेवा मोटर शो में ट्रेजोर ने 260 किलोवॉट (350हॉर्सपावर) के साथ अपनी विशिष्टजगह आरक्षित रखी।

ट्रेजोर का लुक ही इसकी पसंद का दावा नहीं कर रहा बल्कि यह केवल 4 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती का भी वादा करती है।

टोयोटा


टोयोटा ने जिनेवा मोटर शो में आई-ट्रील कॉन्सेप्ट के साथ अपना वैश्विक शुुुरुआत की। इस तीन सीटर कार के द्वारा कंपनी शहरी जवानों को लक्षित कर रही है, जो कि 2030 के आसपास शहरों आ सकती है। यह स्वायत्त ड्राइविंग के लिए भी सक्षम हो सकती है, लेकिन हमें संदेह है कि इस इलेक्ट्रॉनिक कार को कंट्रोल करना अधिक मजेदार होगा।

वॉक्सवैगन


वॉक्सवैगन ने जिनेवा मोटर शो में अपनी सैड्रिक कॉन्सेप्ट कार का एक और बढ़ीया एडिसन पेश किया। कार का उद्देश्य शहरी परिवहन है, जिसमें जगह के साथ-साथ काम करने वाली शैली भी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.