22 साल बाद दोबारा भारतीय बाजार को अलविदा कहेगी 'जनरल मोटर्स'

Samachar Jagat | Thursday, 18 May 2017 03:19:21 PM
general motors to stop selling cars in indian auto market

नई दिल्ली। लगभग सौ साल से भारतीय वाहन बाजार में शेवरले के जरिए धमाल मचाने वाली अमेरिका की वाहन कंपनी जनरल मोटर्स ने इस साल के अंत तक घरेलू बाजार में वाहन बिक्री बंद करने की घोषणा की है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि निर्यात के लिए वह भारत में अपना उत्पादन संयंत्र चालू रखेगी।

वैश्विक स्तर पर फोर्ड के नौकरियों में कटौती का भारत पर खास असर नहीं 

वर्ष 1918 में शेवरले की बिक्री के जरिये जनरल मोटर्स ने पहली बार भारतीय बाजार में अपनी धमक दी थी। कंपनी ने 1928 में बॉम्बे में एक फैक्ट्री खोली लेकिन 1958 में अन्य विदेशी वाहन निर्माता कंपनियों के साथ इसने भी भारत से विदाई ले ली।

कई वर्षों बाद जनरल मोटर्स दोबारा 1995 में यहां आई लेकिन काफी जद्दोजेहद के बाद भी भारत के तेजी से उभरते बाजार में एक फीसदी से भी कम हिस्सा बना पाई और अब अंतत: इसने 22 साल बाद दोबारा भारतीय बाजार को अलविदा कह दिया है।

मर्सीडीज बेंज ने पेश की 'विशेष वारंटी योजना'

कंपनी ने आज इस बात घोषणा की और अपने कर्मचारियों को भी आज ही इसकी जानकारी दी। कंपनी भारत में बस अपना एक ही ब्रांड शेवरले बेचती है।

बीएमडब्ल्यू एक्स 1 पेट्रोल माॅडल भारत में हुआ लांच

मारुति ने पेश की न्यू डिजायर, कीमत 5.45 से 9.41 लाख रुपए

Piaggio इंडिया ने वेस्पा एलेगेंट का विशेष संस्करण किया पेश



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.