दिल्ली : इलेक्ट्रिक वाहनों, कलपुर्जों की प्रदर्शनी 27 मार्च से

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 02:39:23 PM
Exhibition of electric vehicles spare parts from March 27 Delhi

नई दिल्ली। बढ़ते प्रदूषण के बीच यहां प्रगति मैदान में पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों, कलपुर्जों एवं नवीन प्रौद्योगिकी की तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। प्रदर्शनी में देश- विदेश की 130 कंपनियां भाग लेंगी। जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्रगति मैदान के हॉल नंबर सात में 27 से 29 मार्च तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में हीरो इलेक्ट्रिक, डीडी मोटर, आेके प्ले इंडिया लिमिटेड, किरण उद्योग, जंगीड़ मोटर्स, सी-वाई गोल्ड, ट्राई इलेक्ट्रिक, वाई सी इलेक्ट्रिक तथा रॉलसन आदि कंपनियां अपने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी।

विज्ञप्ति के अनुसार ‘इंडिया-ई-व्हीकल शो एवं बीवीटेक एक्सपो 2017‘ की आयोजक एम-7 क्रिएशंस एण्ड आर्गनाइजर के प्रबंधक भागीदार अनुप्रीत सिंह जग्गी ने कहा है, वातावरण यानी हवा जिसमें हम सांस लेते हैं की खराब होती गुणवत्ता की चुनौतियों को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों को एक बेहतर पर्यावरण अनुकूल, प्रदूषण मुक्त यातायात विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। इंडिया ई-व्हीकल शो में इन्हीं विकल्पों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसमें ई-साइकिल से लेकर ई-बस तक प्रदर्शित की जाएंगी। 

इसमें कहा गया है कि यह प्रदर्शनी पर्यावरण अनुकूल वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार के ‘नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन 2020’ के अनुरूप है। इस मिशन का उद्देश्य देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने और इस तरह के वाहनों के उत्पादन को प्रोत्साहन देना है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.