होंडा ने भारत में बंद की मोबिलियो की बिक्री

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 11:09:26 AM
End of road for Mobilio in India

पणजी गोवा। जापान की कार कंपनी होंडा ने अपने बहुउद्देश्यीय वाहन एमपीवी मोबिलियो की भारतीय बाजार में बिक्री बंद कर दी है। कंपनी ने कमजोर मांग की वजह से यह कदम उठाया है। कंपनी अगले दो महीने में इस बात पर फैसला करेगी कि क्या इस मॉडल का नया संस्करण लाया जाए या नहीं।

कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी होंडा कॉर्स इंडिया ने वाहन का विनिर्माण बंद कर दिया है और स्टॉक निकाल दिया है। पिछले महीने कंपनी ने इस एमपीवी की एक भी इकाई की बिक्री नहीं की।

होंडा कॉर्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी योइचिरो यूएनो ने कहा कि इस साल कुछ नए सुरक्षा नियमन आ रहे हैं। मौजूदा मोबिलियो इन सुरक्षा मानकों के अनुरूप नहीं है। ऐसे में इस वाहन की बिक्री को जारी रखने के लिए हमें काफी निवेश करना होगा या वाहन में सुधार करना होगा।

उन्होंने कहा कि इस वाहन की बिक्री बहुत अधिक नहीं है और ऐसे में कंपनी यह अध्ययन कर रही है कि नियमों के अनुपालन के लिए कितना निवेश करने की जरूरत है। इस वाहन को जुलाई, 2014 में भारतीय बाजार में उतारा गया था। होंडा अभी तक भारत में मोबिलियो की 40,789 इकाइयों की बिक्री की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.