ये है टाटा नेक्सन का जिनेवा एडिशन, जानिये क्या है खास

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Mar 2017 12:50:44 PM
Check out tata nexon geneva edition

टाटा मोटर्स ने पिछले साल दिल्ली ऑटो एक्सपो-2016 में पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन को पेश किया था, इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। कंपनी ने जिनेवा मोटर शो-2017 के दौरान नेक्सन का जिनेवा एडिशन शो-केस किया। नेक्सन को भारत में इसी साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा, इसकी कीमत करीब 7 लाख रूपए के आसपास होगी।

नेक्सन के डिजायन, फीचर और इंजन से जुड़ी जानकारी इस तरह हैं...

डिजायन

दिल्ली ऑटो एक्सपो में नेक्सन को ब्लू कलर में पेश किया गया था, जबकि जिनेवा एडिशन को रेड कलर में पेश किया गया है। नेक्सन जिनेवा एडिशन में 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, जबकि पिछले साल दिखाई गई नेक्सन में 16 इंच के अलॉय व्हील लगे थे। इसे भी टाटा की इंपेक्ट डिजायन थीम पर बनाया गया है, इस में आगे की तरफ बड़ी और चौड़ी ग्रिल, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स और डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं, पीछे की तरफ एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं।

इंजन

इंजन की जानकारी कंपनी ने पिछले साल ही दे दी थी, नेक्सन में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा। डीज़ल वर्जन में 1.5 लीटर का इंजन मिलेगा, यह 110 पीएस की पावर और 260 एनएम का टॉर्क देगा। अब कंपनी ने इसके कद-काठी की जानकारी दी है, नेक्सन की लम्बाई 3995 एमएम, चौड़ाई 1811 एमएम और ऊंचाई 1607.4 एमएम है। इसका व्हीलबेस 2498 एमएम का है। नेक्सन की फ्यूल टैंक क्षमता 44 लीटर होगी। लम्बाई के मामले में यह मारूति की विटारा ब्रेज़ा के बराबर है, लेकिन इसका व्हीलबेस ब्रेज़ा की तुलना में 2 एमएम कम है।

फीचर लिस्ट

नेक्सन जिनेवा एडिशन में कई अच्छे फीचर दिए गए हैं। इसके केबिन में अच्छी क्वालिटी का मैटेरियल इस्तेमाल हुआ है, स्टोरेज के लिए इस में बोटल और कप होल्डर्स, मल्टी यूटिलिटी स्पेस, हैंडबैग हैंगर्स, लैपटॉप और आईपैड ट्रे दी गई है। इस में पीछे की तरफ एसी वेंट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है। डैशबोर्ड पर हारमन का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, इस में वॉइस कमांड रिकग्निशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।

सुरक्षा के लिए इस में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एडवांस ड्यूल-पाथ सस्पेंशन, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, 9वीं जनरेशन एबीएस के साथ ईबीडी और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर दिए गए हैं।

भारत आने वाली नेक्सन एसयूवी में कौन-कौन से फीचर मिलेंगे, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है, संभावना है कि इन में से काफी फीचर नेक्सन के भारतीय मॉडल में भी देखने को मिल सकते हैं।

Source: Cardekho.com

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.