ऑटोमोबाइल टेक्नीशियन पाठ्यक्रम शुरू करने की तैयारी

Samachar Jagat | Sunday, 14 May 2017 12:45:01 PM
Automobile Technician prepares to start the course

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल सोसाइटी ने ऑटोमोबाइल उद्योग में युवाओं को रोजगार योग्य बनाने के लिए टेक्नीशियन और एसोसिएट टेक्नीशियन प्रमाणन हेतु प्रशिक्षण पाठ्यक्रम शुरू करने की तैयारी की है।

फेसलिफ्ट स्कोडा ऑक्टाविया जून में होगी लांच, बुकिंग अभी से हुई शुरू 

सोसाइटी ने यहां जारी बयान में कहा कि इसके लिए अखिल भारतीय टेक्नीकल शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) से अनुमति मांगी गयी है। एआईसीटीई से अनुमति मिलने पर शिक्षा सत्र 2017-18 से पाठ्यक्रम शुरू कर दिया जायेगा। इसके लिए तैयारियां की जा चुकी हैं।

हालांकि सोसाइटी ने इन पाठ्यक्रमों में दाखिला की योग्यता के बारे में नहीं बताया है लेकिन कहा है कि देश के ऑटोमोबाइल उद्योग में आ रही तेजी के मद्देनजर कुशल श्रमिकों की बढ़ती मांग को पूरा करने तथा युवाओं को रोजगार योग्य बनाने के लिए ये पाठ्यक्रम शुरू किये जा रहे हैं।

पर्वतीय और दुर्गम स्थानों के लिए मोटरसाइकिल एम्बुलेंस सेवा 

उसने कहा कि सरकार के राष्ट्रीय कौशल विकास कार्यक्रम के तहत अब तक वह 5000 छात्रों को प्रशिक्षित कर चुकी है। अभी राष्ट्रीय स्तर पर सोसाइटी का विस्तार किया जा रहा है। इसी क्रम में वर्ष 2014 में अरुणाचल प्रदेश में नार्थ ईस्ट फ्रंटियर टेक्निकल यूनिवर्सिटी शुरू की गयी। - वार्ता

मोटरसाइकिल को पछाड़ने की होड़ में स्कूटर

लॉटरी के माध्यम से होना चाहिए पट्रोल-डीजल वाहनों का रजिस्ट्रेशनः नीति आयोग

लॉन्च हुई Isuzu की SUV MU-X, जाने खुबियां 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.