ये रही मारूति की नई स्विफ्ट डिजायर !

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 12:05:04 PM
allnew swift dzire ndash this is it

तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट डिजायर के प्रोडक्शन मॉडल को कंपनी के मानेसर प्लांट में देखा गया है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी ने नई स्विफ्ट डिजायर का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, चर्चाएं हैं कि नई स्विफ्ट डिजायर को नई स्विफ्ट से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

नई स्विफ्ट डिजायर के साइड और पीछे का हिस्सा ही कैमरा में कैद हुआ है, इसका अगला हिस्सा कुछ बदलाव के साथ हैचबैक मॉडल जैसा हो सकता है। कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में लगभग हर कंपनियां बूट वाले हिस्से पर काफी मेहनत करती है और इसके बावजूद भी ज्यादातर कारों में डिजायन के मामले में कोई ना कोई कमी रह ही जाती है, मौजूदा स्विफ्ट डिजायर के मामले में भी ऐसा है, लेकिन  नई डिजायर की बात करें तो इसका पीछे वाला हिस्सा पहले से बेहतर लगता है और उम्मीद है कि मारूति सुज़ुकी इस सेगमेंट में पहले की तरह ही बिक्री के अच्छे आंकड़े हासिल करेगी।

नई स्विफ्ट डिजायर को सुज़ुकी के हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसके डिजायन में अब सेडान वाला अहसास ज्यादा मिल रहा है, ए-पिलर को स्विफ्ट की तरह न देकर, थोड़ा बदलाव लाने की कोशिश की गई है। पिछली विंडस्क्रीन को भी पहले से ज्यादा ऊंचा रखा गया है और रूफलाइन को ज्यादा शार्प फ्लो दिया गया है। नई डिजायर के बूट कवर को थोड़ा राउंड शेप में रखा गया है। पीछे की तरफ वर्टिकल टेललैंप्स दिए गए हैं, संभावना है कि नई स्विफ्ट में एलईडी टेललैंप्स दिए जा सकते हैं। पूरी तरह से तो नहीं लेकिन नई डिज़ायर के पिछले कुछ हिस्से में नई मर्सिडीज़-बेंज सी-क्लास जैसी झलक मिलती है।

इंजन से जुड़ी आधाकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है, संभावना है कि नई डिजायर और नई स्विफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं।

यह भी पढें : जानिये नई सुज़ुकी स्विफ्ट की पांच बड़ी खासियतों के बारे में…

Source- cardekho.com



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.